Thursday 31 August 2017

एम्स ने कैंसर होने के कारण बताये हैं इस POST को जरूर पड़ें

पालीथीन में गरम सब्जी कभी भी पैक न करवाऐं। चाय कभी भी प्लास्टिक के कप में न लें। कोई भी गरम चीज प्लास्टिक में न लें , खासकर भोजन। खाने की चीजों को माइक्रोवेव में प्लास्टिक के बर्तन में गर्म न करें। याद रखें जब प्लास्टिक गर्मी के संपर्क में आता है तो ऐसा रसायन उत्पन करता है जो 32 प्रकार के कैंसर का कारण है। इस प्रकार ये POST 100 फालतू के POST से बेहतर है। अपने मित्रों और रिश्तेदारों को सूचित करें ताकि वे ऐसे प्रभाव से दूर रहें। कृपया शेयर जरूर करें।

1. कृपया APPY FIZZ का सेवन न करें, क्योंकि इसमें कैंसर पैदा करने वाले रसायन है। 

2. कोक या पेप्सी सेवन करने से पहले व बाद में मेन्टोस का सेवन न करें क्योंकि इसका सेवन करने से मिश्रण साईनाइड में बदल जाता है, जिससे सेवन करने वाले व्यक्ति की मौत हो सकती है ।

3. कुरकुरे का सेवन न करें क्योंकि इसमें प्लास्टिक की काफ़ी मात्रा होती है। इसकी पुष्टी के लिये कुरकुरे को जलायें तो देखेंगे कि प्लास्टिक पिघलने लगा है। 

4. इन गोलियों का सेवन तुरन्त बन्द करें क्योंकि ये बहुत ख़तरनाक है:- 
    • डी-कोल्ड /D-Cold
    • Vicks Action-500
    • एक्टिफाइड/Actified
    • कोल्डारिन/Coldarin
    • कोसोम/Cosome
    • नाईस/Nice
    • निमुलिड़/Nimulid
    • सैट्रीजैट-डी/Cetrizet-D
इन गोलियों में फिनाईल प्रोपेनोल- एमाइड पीपीए होता है जिससे ह्रदयाघात् होता है । इसलिये यह दवा अमेरिका में प्रतिबन्धित है । अमेरिका के डाक्टरों को व्यक्तियों में हो रहे नये क़िस्म के कैंसर का पता चला है जोकि सिल्वर नाइट्रो आक्साइड"के कारण पनप रहा है । मोबाइल चार्ज करने के लिये रीचार्ज कार्ड ख़रीदें तो कोड नम्बर के लिये कोड लाइन को नाख़ून से न खुरचें क्योंकि कोड को छुपाने में सिल्वर "नाइट्रो आक्साइड" नाम के रसायन की परत होती है, जिससे त्वचा का कैंसर होता है ।

महत्वपूर्ण स्वास्थ्य बातें:-

सेलफ़ोन पर बातें करते समय बायें कान की तरफ़ रखें।

ठण्डे पानी के साथ गोलियाँ न लेवें।

सांय पाँच बजे के बाद भारी भोजन का सेवन न करें।

हमेशा! सुबह ज़्यादा पानी पीयें, व रात के समय कम।

सोने का सबसे अच्छा समय रात के दस बजे से सुबह चार बजे तक होता है।

दवाईयां खाना लेने के बाद तुरन्त न लेवें।

जब भी बैटरी अंतिम बार पर हो, सैलफ़ोन से बात न करें, क्योंकि तब ध्वनी तरेंगे एक हज़ार गुणा शक्तिशाली हो जाती है।

अमेरीकी रसायन अनुसंधान केन्द्र के जाँच परिणाम के अनुसार चाय को न तो प्लास्टिक के कपों में पीयें न ही प्लास्टिक पेपर पर भोजन करें। क्योंकि प्लास्टिक गरम होने पर इसमें रासायनिक परिवर्तन होने लगते हैं जिनसे 52 प्रकार के कैंसर होने का ख़तरा है। 

No comments:

Post a Comment